ओयो को मिलेगा नया नाम: पैरेंट कंपनी के लिए सुझाव दें और ₹3 लाख जीतें, रितेश अग्रवाल का अनोखा ऑफर!
ओयो को मिलेगा नया नाम: पैरेंट कंपनी के लिए सुझाव दें और ₹3 लाख जीतें, रितेश अग्रवाल का अनोखा ऑफर!
ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी प्लेटफॉर्म ओयो (OYO) अपनी पैरेंट कंपनी Oravel Stays का नाम बदलने जा रहा है। कंपनी के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने नए नाम के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। यह एक रणनीतिक कदम है, क्योंकि ओयो अपना IPO लाने की तैयारी कर रहा है और प्रीमियम सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना बना रहा है। पीटीआई के अनुसार, इस प्रतियोगिता में चुना गया नाम ओयो के आगामी प्रीमियम होटल ऐप का भी हो सकता है, जिसे कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है।
ओयो, प्रीमियम होटलों और कंपनी-सेवा वाले मिड-मार्केट से प्रीमियम होटलों के लिए एक अलग ऐप लाने पर विचार कर रहा है। यह सेगमेंट भारत और वैश्विक बाजारों में तेजी से बढ़ रहा है।
रितेश अग्रवाल का 'X' पर ऐलान
रितेश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में इस अनोखी पहल की घोषणा की। उन्होंने लिखा, "हम ओयो के पीछे के कॉरपोरेट ब्रांड का नाम बदल रहे हैं। होटल चेन का नहीं, किसी कंज्यूमर प्रोडक्ट का नहीं - बल्कि उस पैरेंट कंपनी का, जो अर्बन इनोवेशन और आधुनिक जीवन के ग्लोबल इकोसिस्टम को शक्ति प्रदान कर रही है। हमारा मानना है कि अब वक्त आ गया है कि दुनिया को एक नए तरह का ग्लोबल ब्रांड मिले - जो भारत में पैदा हुआ हो, लेकिन दुनिया के लिए बनाया गया हो।"
अग्रवाल ने आगे कहा, "हम चाहते हैं कि यह नाम उस समुदाय से आए, जिसने इसे बनाने में मदद की। हम ब्रांड थिंकर्स, क्रिएटिव लोगों, उद्यमियों और जिज्ञासु दिमागों को इस नई पहचान को बनाने में मदद करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं - एक ऐसी पहचान जो हमारे विकास को दर्शाती हो, और आगे बढ़ने के लिए दरवाजे खोलती हो।"
विजेता को ₹3 लाख और रितेश अग्रवाल से मिलने का मौका
इस अनोखे ऑफर के तहत, सबसे अच्छा नाम सुझाने वाले विजेता को ₹3 लाख का नकद पुरस्कार मिलेगा। इसके साथ ही, उसे ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल से मिलने का खास मौका भी दिया जाएगा। अग्रवाल ने अपनी पोस्ट में अप्लाई करने के लिए एक फॉर्म का लिंक भी अटैच किया है।
कंपनी एक ऐसा नाम चाहती है जो बोल्ड, एक-शब्द का, वैश्विक स्तर पर प्रासंगिक, सांस्कृतिक रूप से तटस्थ, तकनीकी-उन्मुख, तेज और यादगार हो। साथ ही, यह आतिथ्य क्षेत्र से परे विस्तार करने के लिए पर्याप्त व्यापक होना चाहिए और अधिमानतः एक उपलब्ध .com डोमेन के साथ आना चाहिए।
यह कदम ओयो की बदलती रणनीति का हिस्सा है, जहां कंपनी अब केवल बजट होटलों तक सीमित न रहकर प्रीमियम सेगमेंट में भी मजबूत पहचान बनाना चाहती है। क्या आपके दिमाग में है कोई अनोखा नाम?
टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें